logo

हेमंत सोरेन ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट के फैसले को दी चुनौती

hemat_soren_breads.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। गिरफ्तारी और रिमांड को लेकर झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। बता दें कि ये याचिका उनके अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने याचिका दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन का पक्ष रखते हुए कपिल सिब्बल ने पीठ से याचिका पर जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया है। बीते दिनों हाईकोर्ट की डबल बेंच ने उनकी गिरफ्तारी को सही ठहराते हुए याचिका को खारिज कर दिया था। पूर्व मुख्यमंत्री ने इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

3 महीन बाद जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन जमीन घोटाला मामले में जेल में है। आज 3 महीने बाद हेमंत जेल से बाहर निकले। झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अपने चाचा राजाराम सोरेन के श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए रामगढ़ के नोमरा गांव पहुंचे हैं। द फॉलोअप की टीम नेमरा गांव में इस वक्त मौजूद है। वहां जो तस्वीर निकल कर सामने आ रही है उसमें आप देख सकते हैं कि हेमंत सोरेन बड़ी सफेद दाढ़ी, सफेद कुर्ता, गले में गमछा लिए नजर आए। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करीब 3 महीने बाद जेल से बाहर निकले हैं। इस दौरान हेमंत सोरेन अलग अंदाज देखने को मिला, जिसमें वो अपने पिता शिबू सोरेन जैसे नजर आ रहे हैं।

भूमि घोटाला मामले में गिरफ्तारी
हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी में भूमि घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। फिलहाल न्यायिक हिरासत में चल रहे सोरेन रांची की बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं। रांची की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने भूमि घोटाला मामले में सोरेन की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। अदालत 10 मई को अपना फैसला सुनाएगी।

Tags - hemant sorensupreme courtJharkhand HighcourtJharkhand news